इस वजह से भारत में तेजी से फैल रहा है कोरोना, सरकार ने दी ये चेतावनी

नीति अयोग ने कथित तौर पर कहा, ”कोरोना के सुपरस्प्रेडर घटनाओं की भूमिका लोगों की कम सावधानी बरतने और लापरवाही वजह हो सकती है। कोरोना के कम आंकड़े होता देख लोगों ने इसे उतनी गंभीरता से नहीं लिया, जितना लॉकडाउन के दौरान लिया था।

हमें समझना चाहिए कि अभी भी आबादी का एक बड़ा वर्ग कमजोर है, खासकर गांवों में। हम इस स्तर पर कोरोना से खुद के बचाव के उपायों को म नहीं कर सकते हैं।

हमें कोशिश करनी है कि शादी, फंक्शन जैसे सामूहिक समारोह को ना करें और ना ही इसमें शामिल हों, यह एक सुपरस्प्रेडिंग इवेंट बन सकता है।”

भारत में मार्च 2021 के महीने से ही कोरोना वायरस में लगातार तेजी देखी जा रही है। भारत में एक दिन में 19 मार्च को कोविड-19 के 39,726 नए मामले सामने आए।

जो इस साल के अभीतक के सबसे ज्यादा आंकड़े हैं। भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1,59,370 हो गई है। इसी बीच केंद्र सरकार ने अपनी प्रारंभिक रिसर्च के बाद कहा है .

भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के पीछे की वजह हाल के महीनों में की गई शादियां हो सकती हैं।सरकार ने शुरुआती आकलन के आधार पर कहा कि जब देश में कोरोना के मामले कम हो गए थे .

तो उन दिनों लोगों को उतना सर्तक और सावधान नहीं पाया गया था। कोरोना का सुपरस्प्रेडर होना देश में लॉकडाउन में राहत मिलने के बाद हुई शादियां भी हो सकती है।