रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच हुआ ये, दांव पर लगा…

रोहित शर्मा ने अपने करियर में 108 टी20 मैच खेले हैं. इनमें उन्‍होंने 32.62 की औसत से 2773 रन बनाए हैं. रोहित ने इस प्रारूप में रिकॉर्ड चार शतक लगाए हैं, जबकि उनके नाम 21 अर्धशतक भी दर्ज हैं.

अब चूंकि इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत को पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है तो रोहित के पास टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ने का मौका होगा. और इसके लिए उन्‍हें बनाने होंगे 156 रन. रोहित और वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के बीच इतने ही रनों का फासला है.

ऐसे में विराट और रोहित के बीच रनों की ये रेस देखना काफी दिलचस्‍प रहने वाला है. रोहित के पास भारतीय कप्‍तान से आगे निकलने का इसलिए भी अच्‍छा मौका है क्‍योंकि विराट कोहली फिलहाल अच्‍छी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं जबकि रोहित का बल्‍ला लगातार रन उगल रहा है.

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में पहला स्‍थान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली का है. कोहली ने 85 टी20 मैचों में 50.48 के औसत से 2928 रन बनाए हैं.

इसमें 25 अर्धशतक भी शामिल हैं. वहीं दूसरे स्‍थान पर न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल हैं, जिन्‍होंने 99 मैचों में 32.26 की औसत और 2 शतक व 17 अर्धशतकों की मदद से 2839 रन बनाए हैं. उनके ठीक पीछे हैं रोहित शर्मा.

भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) की टीमें टेस्‍ट सीरीज की जंग लड़ चुकी हैं. ये सीरीज टीम इंडिया (Team India) ने 3-1 से अपने नाम की. मगर अब मुकाबला फटाफट क्रिकेट में होगा.

वो भी पूरे पांच मैचों की सीरीज में. पहली टक्‍कर 12 मार्च को होगी. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के आगे अब इंग्‍लैंड के सीमित ओवर प्रारूप के कप्‍तान ऑयन मॉर्गन होंगे.

मगर कोहली की ये जंग सिर्फ विपक्षी टीम से ही नहीं होगी, बल्कि टीम इंडिया के साथी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ भी भारतीय कप्‍तान की गुत्‍थमगुत्‍था चलेगी. ये लड़ाई होगी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की होड़ में अव्‍वल आने की.