IND vs ENG : लंबे समय बाद इस खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया में वापसी, मिलेगा मौका

ऐसा माना जा रहा है कि वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा और इसका अधिकारिक ऐलान भी जल्द कर दिया जाएगा. उन्होंने साल 2019 में अपना अंतिम मैच खेला था. वह करीब 2 साल बाद भारतीय टीम में वापसी करेंगे.

 

दरअसल, राहुल चाहर टेस्ट सीरीज के समय से ही भारतीय टीम के साथ नेट्स गेंदबाज के रूप में बायो बबल में शामिल हैं. पहले फिटनेस टेस्ट में फेल होने राहुल तेवतिया टीम इंडिया के साथ अहदाबाद में प्रैक्टिस कर रहे हैं और उनके दूसरे फिटनेस टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र के मुताबिक, ‘वरुण चक्रवर्ती को इस लिए टीम में चुना गया था क्योंकि वह अपनी कंधे की चोट से उबर चुके हैं, जिसके चलते वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हुए थे. इसके बाद वह एनसीए में रिहैब में थे और नॉर्मल गेंदबाजी शुरू कर चुके थे. वह यो-यो टेस्ट क्लियर नहीं कर पाए.’

दोनों खिलाड़ियों को एक बार फिर से अपनी फिटनेस साबित करने का मौका मिला था, लेकिन इस दूसरे मौके में भी वरुण चक्रवर्ती फेल हो गए हैं और अब उनका इस टी-20 सीरीज से बाहर होना तय है. बता दें, कि भारतीय टीम को सीरीज का पहला टी-20 मैच 12 मार्च को खेलना हैं. ऐसे में यह क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत बुरी खबर है.

बता दें, कि आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन के बाद वरुण चक्रवर्ती ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की टी-20 टीम में जगह बनाई थी, लेकिन चोट के चलते वह पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए थे और अब वह इंग्लैंड के खिलाफ भी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.

करीब 2 हफ्ते पहले स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और ऑलराउंडर राहुल तेवतियाभी फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे. टीम अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की थी कि स्पिनर वरुण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं. वरुण को यो-यो टेस्ट देना था और वह जरूरी 17.1 के मार्क को पार नहीं कर सके थे.