इस शख्स ने बनाया Google को बेवकूफ , Video में देखें कैसे हुआ ये सब

आज कल हर किसी के पास स्मार्टफोन होता है और उसमें गूगल मैप भी होता है जिसकी मदद से लोग पता लगाते हैं कि उनके आस-पास में कितना ट्रैफिक है लेकिन जर्मनी ने सभी के दिमाग में चल रहे इस भ्रम को तोड़ते हुए एक खाली सड़क पर स्मार्ट फोन्स से फेक ट्रैफिक बनाया जो आपको गूगल मैप में भारी ट्रैफिक दिखाई देगा।

आइए जानते हैं इस लड़के ने ये कारनाम कैसे कर दिखायाजिसके पास हर सवाल का जवाब होता है उसे भी कोई मूर्ख बना सकता है ऐसा सोचा है कभी।

हम बात कर रहे हैं गूगल की- गूगल का एक फीचर गूगल मैप्स ऐसा है जिसकी मदद से आप कही भी आ जा सकते हैं लेकिन जर्मनी के एक लड़के ने उसे भी पागल बना दिया।

बर्निल के रहने वाले इस शख्स ने गूगल ऑफिस के पास ये कारनाम कर दिखाया। इस कारनामे को करने के लिए उसने 99 स्मार्टफोन की मदद ली।

उस शख्स ने एक छोटी टॉली में 99 स्मार्टफोन रखकर गूगल ऑफिस के पास की सड़क पर घूमने लगा। जिससे जहां जहां वो शख्स जाता वहां पर ट्रैफिक जाम दिखाने लगता।

जर्मनी के एक लड़के ने मोबाइल में लगे जीपीएस का कुछ इस तरीके से यूज किया कि खाली पड़ी रोक पर भी गूगल मैप में भारी जाम दिखाई दिया।

क्योंकि गूगल मैप जीपएस से जलता है। जितने फोन के जीपीएस ऑन रहते है उसी को कैलकुलेट करते हुए आपके फोन पर ट्रैफिक अपडेट करता है