इस दिन लॉन्च होगी Hyundai i20 N Line, जाने कीमत और फीचर

N Line i20 पर एक सिंगल इंजन ऑप्शन 1.0-लीटर टर्बो GDI मोटर का होगा. स्टैंडर्ड मॉडल के समान, ये मोटर 120 पीएस की अधिकतम पावर और 172 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करेगी. ये दो ट्रांसमिशन ऑप्शनों के साथ उपलब्ध होगा, यानी एक 6-स्पीड आईएमटी और एक 7-स्पीड डीसीटी.

हालांकि पावर के आंकड़े स्टैंडर्ड i20 से अलग नहीं हैं, एन लाइन वेरिएंट ड्राइव करने के लिए और अधिक मजेदार होगा क्योंकि हुंडई एक स्पोर्टियर राइड-हैंडलिंग बैलेंस के लिए सस्पेंशन को बदल देगा. फील और फीडबैक को बेहतर बनाने के लिए स्टीयरिंग पर भी फिर से काम किया जाएगा और नए एग्जॉस्ट से इंजन की आवाज भी बेहतर होगी.

दूसरे फीचर्स में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग आदि शामिल होंगे.

Hyundai i20 N में नए मशीन-कट डिज़ाइन के साथ बड़े 17-इंच के अलॉय व्हील भी मिलेंगे. नए बाहरी पेंट ऑप्शन भी पेश किए जाएंगे और निश्चित रूप से, फ्रंट और बैक पर ‘एन लाइन’ बैज होंगे.

हालांकि इंटीरियर स्टाइल में बदलाव उतना अधिक नहीं होगा. डैशबोर्ड का डिज़ाइन पहले जैसा ही रहेगा लेकिन केबिन में एक ऑल-ब्लैक कलर स्कीम होने की संभावना है. एक्सेलेरेटर और ब्रेक पैडल स्पोर्टी दिखने वाले मेटल यूनिट होंगे और स्टीयरिंग व्हील एक नई थ्री-स्पोक यूनिट होगी.

Hyundai Motor India ने ऑफीशियल तौर पर पुष्टि की है कि i20 N Line 24 अगस्त को भारतीय बाजार में डेब्यू करेगी. ये नया मॉडल अनिवार्य रूप से i20 हैचबैक का परफॉर्मेंस स्पेशल वेरिएंट होगा, जिसमें स्टैंडर्ड मॉडल पर केवल कुछ बदलाव होंगे.

I20 N Line के टीज़र से पता चला है कि इसमें एक नया फ्रंट ग्रिल और एक डुअल-टिप एग्जॉस्ट मिलेगा. एक्सटीरियर डिज़ाइन में अन्य बदलावों में एक रीस्टाइल्ड फ्रंट बंपर, साइड स्कर्ट्स, और एक इंटीग्रेटेड डिफ्यूज़र के साथ एक नया रियर बम्पर शामिल होगा.