इस देश ने UAE को दी खुलेआम धमकी, कहा खतरनाक साबित होगा…

ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने भी UAE के इस कदम की कड़ी आलोचना की है. शनिवार को एक टेलिविजन सम्बोधन में, उन्होंने चेतावनी दी कि UAE ने इजराइल के साथ रिश्तों को सामान्य बनाने की दिशा में समझौता कर एक बड़ी गलती की है.

 

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को ऐलान किया था कि संयुक्त अरब अमीरात व इजराइल पूर्ण राजनयिक संबंध स्थापित करने के लिए सहमत हुए हैं.

ईरानी गार्ड ने समझौते को एक शर्मनाक समझौता व एक घातक कदम करार दिया है. समझौते पर अमेरिका ने भी दस्तखत किए है. गार्ड ने चेतावनी दी कि इजराइल के साथ समझौता पश्चिम एशिया में अमेरिकी असर को वापस लाने का कार्य करेगा, व संयुक्त अरब अमीरात की सरकार के लिए खतरनाक भविष्य लेकर आएगा.

UAE को चेतावनी देते हुए बोला कि यह कदम यूएई के लिए खतरनाक साबित होगा. यूएई, इजराइल के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने वाला पहला खाड़ी अरब देश बन गया है व सामान्य संबंध स्थापित करने वाला महज तीसरा अरब देश है.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) व इजराइल के बीच राजनयिक रिश्तों को शुरुआत करने संबंधी ऐतिहासिक समझौते के ऐलान के बाद ईरान के शक्तिशाली रिवोल्यूशनरी गार्ड ने शनिवार को