यूपी आने वाले बाहरी लोगो को योगी सरकार मुहैया कराएगी ये, जाने पूरी खबर

योगी सरकार का यह फैसला इसी का ही एक हिस्सा है. योगी सरकार के इस फैसले पर राज्य के मंत्रिमंडल की भी मुहर लग चुकी है और इसे पास भी करा लिया गया है. अब इसके लिए नियम बनाए जा रहे हैं.

इसके लिए सरकार प्राइवेट बिल्डर्स के साथ भी काम करेगी, यदि प्राइवेट बिल्डर सस्ते रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स बनाएंगे, तो सरकार इसके लिए उनको एफएआर में 50 फीसदी तक रियायत देगी.

नगर विकास विभाग ने सभी शहरों के लिए इस संबंध में एक नीति बना दी है, जिसे वह जल्दी लागू करने जा रहा है. इस नीति से संबंधित आदेश के जारी होते ही दूसरे शहरों से आने वाले इन लोगों के लिए यूपी में रुकना काफी सस्ता हो जाएगा.

योगी आदित्यनाथ सरकार की इस नीति के पीछे की मंशा है कि शहरों में आने वाले छात्रों, पर्यटकों और दूसरे मुसाफिरों को बेहद कम कीमत में रुकने की व्यवस्था उपलब्ध हो सके. बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने भी इस संबंध में राज्यों को अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स आरंभ करने के निर्देश दिए थे.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब राज्य में दूसरे शहरों से आने वाले पर्यटकों, प्रवासी लोगों और छात्रों को एक विशेष सुविधा देने जा रही है.

सरकार की नई नीति के अनुसार, अब उत्तर प्रदेश में काफी कम किराए पर एक बेड की डॉरमेट्री की सुविधा प्रदान की जाएगी. यह सुविधा 10 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के एक बेड के साथ एक अलमारी और एक लॉकर वाली होगी.