अमेरिका ने भारत पर लगाया ये बड़ा आरोप, कहा चीन भी शामिल…

संयुक्त राज्य अमेरिका को अरबों डॉलर का नुकसान होगा, नौकरियों में कमी आएगी और अन्य उद्योगों पर असर पड़ेगा। ट्रम्प, जो दूसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ रहे हैं, ‘अमेरिका फर्स्ट’ की नीति के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

लेकिन चीन, भारत और रूस जैसे देशों को वायु प्रदूषण पैदा करने के लिए दोषी ठहराया गया है। उन्होंने पहले कहा था कि वह 2017 में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए पेरिस समझौते से हट जाएंगे।

“मेरे कार्यकाल के दौरान, अमेरिका ने पर्यावरण की रक्षा करते हुए ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल की है। अमेरिकी पर्यावरण प्रदूषण और ओजोन रिक्तीकरण के सर्वोत्तम आंकड़े हैं, ”ट्रम्प ने कहा।

ट्रम्प ने गुरुवार को उत्तरी कैरोलिना में एक चुनावी रैली के दौरान यह टिप्पणी की।  राष्ट्रपति के रूप में अपने चार साल के कार्यकाल के अंत में आ रहे ट्रम्प ने भी दावा किया कि उनके कार्यकाल में देश ने बहुत कुछ हासिल किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया भर में प्रदूषण फैलाने के लिए चीन, रूस और भारत को जिम्मेदार ठहराया है। अमेरिका ने हमले की जिम्मेदारी ली है। ट्रम्प ने यह भी कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ऊर्जा में आत्मनिर्भर था।