अमेरिका ने चीन को दी ये बड़ी चेतावनी, कहा सुधर जाओ वरना…

अमेरिका के नेशनल काउंटर इंटेलीजेंस एंड सिक्योरिटी सेंटर (National Counterintelligence and Security Centre) के डायरेक्टर विलियम इवानिना (William Evanina) ने शुक्रवार को बयान जारी कर बोला कि ये देश अमेरिकी मतदाताओं की प्राथमिकताओं को बदलने, अमरीकी नीतियों को बदलने, देश में कलह बढ़ाने व अमरीकी लोगों के विश्वास को कम करने की प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने बताया है कि कई राष्ट्रों में चुनाव जीतने वाले के लिए एक अहमियत है। इवानिना ने बोला कि वे चीन, रूस व ईरान के बारे में मुख्य रूप से चिंतित हैं.

अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक रूस-चीन की तरह ही ईरान भी राष्ट्रपति चुनाव में रुचि ले रहा है व डोनाल्ड ट्रंप को दूसरी बार राष्ट्रपति बनते नहीं देखना चाहता। दरअसल, इसी वर्ष नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव है, जिसमें मुख्य तौर पर डोनाल्ड ट्रंप व जोए बिडेन के बीच मुकाबले की उम्मीद है।

चाइना चाहता है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोबारा चुनाव न जीतें, जिन्हें बीजिंग अप्रत्याशित देखता है। रूस बिडेन की उम्मीदवारी को पंसद नहीं करता है। वह उन्हें रूस विरोधी मानता है।

अमेरिकी खुफिया विभाग ने चौंकाने वाला दावा किया है। चाइना इस चुनाव में जहां मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नीचा दिखाना चाहता है व हारते हुए देखना चाहता है, तो रूस डोनाल्ड ट्रंप के प्रतिद्वंद्वी जोए बिडेन को हारते देखना चाहता है। जोए बिडेन अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति रहे हैं।