चीन को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, दिखी ये खतरनाक चीज, पूरे इलाके को किया सील

चीन के ‘एक देश, दो प्रणाली’ के सिद्धांत को मान्यता देने और लागू करने से हांगकांग की जनता के हितों की पूर्ति होती हैं और यह सभी चीन की जनता साझा आकांक्षा का प्रतिनिधित्व करते हैं. सरकार ने एक बयान में बताया है कि हम जवाबी कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार का पूरा समर्थन करने वाले है.

वहीं, चाइना के च्यांगशी प्रांत के पोयांगहू झील घाटी में भारी बारिश व बाढ़ से 52.1 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. इनमें से 4 लाख लोगों को अबतक सुरक्षित ठिकानों पर लाया जा चुका है. इस बीच अनहुई प्रांत में बाढ़ के पानी का दबाव कम करने के लिए चाइना ने एक बांध को धमाके से उड़ा दिया है.

खासकर दक्षिणी चाइना को विशाल जलक्षेत्रों को घेर लिया है, यहां 36 एकड़ से अधिक चावल के खेत शामिल हैं. बाढ़ के कारण अबतक 140 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

हांगकांग गवर्नमेंट ने 11 चीनी उच्च पदस्थ अधिकारियों पर लगाए गए संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिबंधों के विरुद्ध जवाबी जांच के केस में बीजिंग का समर्थन करने के लिए तैयार है. हांगकांग सरकार के प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि हांगकांग, चीन गणराज्य का एक अटूट भाग है.

चाइना में पहले कोविड-19 महामारी व अब बाढ़ का कहर है. भारी बारिश के कारण लोगों का जीना मुहाल है. लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने की प्रयास हो रही है. बाढ़ ने सबसे अधिक प्रभाव खेतों पर डाला है. कई क्षेत्रों में धान की फसले पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी हैं.