भारत में लांच हुई सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट बीएस6, जानिए ये है कीमत

स्कूटर में बीएस6 इंजन लगाया गया है जिसके साथ अब फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी को भी जोड़ा गया है। इसके अलावा स्कूटर में अब इंजन किल स्विच भी लगाया गया है।

नए बर्गमैन स्ट्रीट को 77,900 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। स्कूटर में मामूली बदलाव के बावजूद कीमत में 7,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।

बीएस6 में अपग्रेड के बाद स्कूटर के टॉर्क आउटपुट में मामूली गिरावट भी देखने को मिला है। नए बर्गमैन स्ट्रीट में 125सीसी का बीएस6 इंजन दिया गया है जो 8.7 बीएचपी पॉवर और 10 एनएम टॉर्क उत्पन्न करता है।

सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट एक यूरोपियन स्कूटर के तर्ज पर डिजाइन किया गया है। यह आम स्कूटरों से अधिक प्रीमियम दिखती है। स्कूटर के फ्रंट और रियर में क्रोम फिनिशिंग दी गई है।

बर्गमैन स्ट्रीट डिजाइन के मामले में अन्य भारतीय स्कूटरों से बिल्कुल अलग है। स्कूटर के बॉडी में ही विंड स्क्रीन और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाया गया है जिससे यह काफी प्रीमियम अपील देती है।

सुजुकी ने अपने मैक्सी स्कूटर बर्गमैन स्ट्रीट के बीएस6 वैरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। हालांकि, इस स्कूटर में बीएस6 अपडेट के अलावा और कोई बदलाव नहीं किया गया है।