देर रात पत्नी की इस गन्दी हरकत से तंग आकर कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली

दिल्ली के धौंला कुआं पुलिस चौकी में तैनात दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने शुक्रवार देर रात सरकारी पिस्तौल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. गोली चलने की आवाज सुनकर वहां तैनात अन्य पुलिसकर्मी हॉल में पहुंचे और घायल अवस्था में कांस्टेबल को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दिल्ली कैंट थाना पुलिस ने परिजनों को उनकी आत्महत्या की खबर देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है. कांस्टेबल का आत्महत्या करने से पहले अपनी पत्नी से फोन पर झगड़ा हुआ था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. मृतक कांस्टेबल की पहचान परून त्यागी (40 वर्षीय) के रूप में हुई है.

पुलिस अधिकारी का कहना है कि कांस्टेबल परून त्यागी अपनी पत्नी के साथ पालम के साध नगर स्थित अपने फ्लैट में रहते थे. परून मूलत: उत्तर प्रदेश के मुरादनगर के रहने वाले थे. दिल्ली कैंट थाना पुलिस अधिकारी का कहना है कि परून त्यागी और उनकी पत्नी वर्ष 2006 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे. परून धौंला कुआं पुलिस चौकी में तैनात थे, जबकि उनकी पत्नी थर्ड बटालियन तैनात में है. दोनों की शादी वर्ष 2011 में हुई थी. शुक्रवार रात को परून की ड्यूटी चौकी में ड्यूटी ऑफिसर की थी. वह रात करीब 12 बजे अपनी पत्नी से फोन पर बात कर रहे थे.

फोन पर बात करते समय उन दोनों का झगड़ा शुरू हो गया. झगड़े के दौरान परून अपनी पत्नी पर चिल्लाने लगे. चिल्लाते हुए वह कमरे से बाहर निकाले और फोन काट कर मालखाने से पिस्तौल लेकर हॉल में आ गए. हॉल में परून ने खुद को गोली मार ली. चौकी में गोली की आवाज सुनकर वहां तैनात अन्य पुलिसकर्मी भी हॉल में पहुंचे. जहां परून खून से लथपथ हालत में पड़े हुए थे. उनके पास ही पिस्तौल भी पड़ी हुई थी. पुलिसकर्मी ने परून को तुरंत नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिसकर्मियों ने परून की आत्महत्या की सूचना परिजनों को दी.

फिलहाल दिल्ली कैंट थाना पुलिस ने परून के शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि परून लंबे समय से चल रहे घरेलू विवाद को लेकर डिप्रेशन में चल रहे थे, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या की. पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. ऐसे में पुलिस परून के साथियों के बयान पर परिजनों से पूछतछ जारी है.