IPL का अंतिम मुकाबला आज, मुंबई के कैप्टन रोहित शर्मा ने शुरू किया ये…

हार्दिक को हो रही दिक्कत पर रोहित ने कहा, ‘उनको इस समय कुछ परेशानी है। यदि वह गेंदबाजी करते तो बहुत अच्छा होता। इस सीजन के दौरान हमने उनको वो कम्फर्टेबल माहौल देने का प्रयास किया .

जिससे वह अपने शरीर का अधिक ख्याल रख सके तथा उन्होंने अब तक बहुत अच्छा किया है।’ कैप्टन ने माना की हार्दिक की बल्लेबाजी ने टीम को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

उन्होंने कहा, ‘हम किसी भी एक प्लेयर पर ऐसा कोई दबाव नहीं डालना चाहते हैं, भले ही कितनी भी आशा क्यों ना रखते हों उनसे। वह अच्छा नहीं कर पाएंगे तो टीम का मनोबल गिरे हम ऐसी अवस्था उत्पन्न होने नहीं देना चाहते हैं। हार्दिक हमारे लिए बेहद ही अहम प्लेयर हैं। फाइनल में स्थान बनाने में उनकी बल्लेबाजी ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। तो जब तक वो बल्लेबाजी करते जाएंगे, मैं तो प्रसन्न ही होने वाला हूं।’

रोहित ने अंतिम मैच से पहले गेंदबाजी में टीम को लगे झटके के बारे में बताया। रोहित ने कहा, ‘नहीं देखिए, हमने तीन चार मैचों के पश्चात् ही इस बात का आंकलन किया था। हमने उनके साथ बात भी की थी कि वह (हार्दिक पांड्या) क्या करना चाहते हैं। वह इस समय गेंदबाजी करने में कम्फर्टेबल फील नहीं कर रहे। यह सारा निर्णय हमारी ओर से उनके उपर ही छोड़ दिया गया है। यदि वह कम्फर्टेबल फील करते हैं तो वह कभी भी गेंदबाजी कर सकते हैं।’

आज शाम मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध इंडियंन प्रीमियर लीग के अंतिम मुकाबले में खेलने उतरेगी। मुंबई के कैप्टन रोहित शर्मा ने बताया कि टीम के ऑलराउंडर बल्लेबाजी में बेहतरीन कर रहे हैं किन्तु वह गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। उनको गेंदबाजी करने में समस्यां हो रही है, इसी के कारण इस सीजन में यह जिम्मेदारी उनको नहीं दी गई है।