मेष से लेकर मीन तक के जातकों का आज का दिन रहेगा कुछ अलग, यहाँ देखे अपना राशिफल

मेष-  स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी रह सकती हैं. शोध का कार्य करने वाले लोगों के लिए यह समय अच्छा है. विद्यार्थियों को ज्ञान में कहीं कोई कमी नहीं रखनी है. सेहत में किसी रोग के चलते आप दवाइयों का सेवन करते है तो आज दवाओं का प्रयोग करने से पहले उसकी एक्सपॉयरी डेट अवश्य देख लें. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा.

वृष- आज के दिन स्वास्थ्य संबंधित बातों को लेकर मन परेशान रहेगा. ग्रहों की स्थिति को देखकर आपको सलाह दी जाती है कि बहुत अधिक कोई आपका निजी व्यक्ति व्यापारिक मामलों में आपको नुकसान पहुंचा दें. खान-पान में पोषक तत्वों की कमी से होने वाले रोग दस्तक दे सकते हैं. परिजनों का सहयोग मिलने से सभी महत्वपूर्ण कार्य सरलता पूर्वक संपन्न होंगे.

मिथुन- आज के दिन अन्य दिनों की तुलना में अच्छा दिन बीतने वाला है साथ ही मन में प्रसन्नता भी रहेगी. मानसिक समस्या धीरे-धीरे सुलझती आज उसी दिशा में लाभ मिलने की संभावना बन रही है. स्वास्थ्य में कान संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं. परिवार में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे, जिसमें पिता के साथ चर्चा अवश्य करनी चाहिए उनकी महत्वपूर्ण राय को फॉलो करें.

कर्क – आज के दिन मन में नवीन विचारों का आगमन होगा. आप काफी सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे. सोचे गए कार्य भी कुछ हद तक पूरे  उनको लॉकडाउन के चलते जीवन में जो समस्याएं चल रही थी, वह खत्म होती नजर आ रही है. सेहत में लीवर के मरीज हाइजेनिक का विशेष ध्यान रखें. पारिवारिक माहौल आनंदमय रहने वाला है. परिवार के लोगों के साथ मौज-मस्ती करना चाहिए.

सिंह- आज के दिन कल की तरह कार्यों को लेकर एक्टिव तो रहना है लेकिन उतना ही वर्क लोड लें, जितने की आवश्यकता हो जरूरत से अधिकउनको कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए. जिन लोगों की महिला बॉस हैं उनको उनका सम्मान करना चाहिए. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को लाभ होगा. हेयर लॉस जैसी प्रॉब्लम होने की आशंका है. घर में पौधे लाकर लगाने चाहिए.

कन्या- आज के दिन पहले जिन कामों में बहुत समय लग रहा था वह आज समय पर पूरे होते दिखाई दे रहे हैं, जिससे मन भी हर्षित रहने वाला है. अलग रखना ही आपके लिए बेहतर साबित होगा. व्यापार को ऊंचाईयों तक ले जाने के लिए प्लानिंग करने का सही समय है. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव परेशानियों का कारण होगा. परिवार में कहीं से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

तुला- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर इरिटेट होना या तीखी प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं है. मन और दिमाग बहुत शांत रखते हुए, अपने काम करने चाहिए.  विद्यार्थी वर्ग आज पढ़ाई से भटक सकते हैं इसलिए माता उनकी पढ़ाई पर ध्यान देते हुए उनका मार्गदर्शन करें. हेल्थ में त्वचा संबंधित दिक्कतों के प्रति सचेत रहें. किसी गरीब परिवार की मदद करें.

वृश्चिक-  विद्यार्थी वर्ग पिता के गाइड लाइन को मानते हुए पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत की बात करें तो हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा. घर में कोई नई वस्तु जैसे – टीवी. फ्रिज , व एसी आदि खरीदने का आज प्लान बना सकते हैं. जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

धनु-  नुकसान उठाना पड़ सकता है. नींद न पूरी होने की वजह से आपके स्वास्थ्य में गिरावट आएगी इसलिए भरपूर नींद लेना आपकी सेहत के लिए बेहद आवश्यक है. पूरे परिवार के साथ बैठकर गपशप कर सकते हैं. जिससे परिवार के सभी लोग प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. किसी गरीब महिला को दूध का दान देना उत्तम रहेगा.

मकर-  आज भी किसी के साथ कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल नहीं बनानी है. व्यापारियों को अपने सरकारी कामों को निपटाने में अधिक ध्यान देना चाहिए यदि कोई उनके कार्य रुके हुए हैं तो उसे आने वाले दिनों में पूरा करने की योजना बनानी होगी. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य रहने वाला है. घर में रहते हुए अपने मनपसंदीदा कार्यों को महत्व दें. मित्रों से फोन पर बात कर उनका हाल-चाल लें.

कुंभ- कार्य के प्रति आपका पैशन देखने को मिलेगा घर पर रहते हुए भी कर्मक्षेत्र में सक्रिय रहेंगें. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है ग्रहों के अनुसार उनको अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. सेहत में सिर का ध्यान रखना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके सिर पर चोट लगने के संकेत दे रही है. यदि आप टू व्हीलर वाहन चलाते हैं, तो हेलमेट का प्रयोग करना न भूलें.

मीन-  जो लोग इलेक्ट्रानिक से रिलेटेड बिजनेस करते हैं उनके लिए दिन मुनाफा भरा रहने वाला है. हेल्थ के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है. मौसम के बदलाव के चलते फीवर आने की आशंका है. घर में पानी की लाइन व टैब से संबंधित कोई समस्या चल रही है तो प्लम्बर को बुला कर उसे ठीक करा लें. लगातार पानी का क्षरण ठीक नहीं है.