कोरोना वायरस को लेकर सामने आई ये बड़ी बात, वैज्ञानिकों के उड़ गए होश

पूरी दुनिया के वैज्ञानिकों के लिए यह वायरस पूरी तरह से न्यू हैं। इस कारण से पूरे विश्व के वैज्ञानिक इस वायरस पर तरह तरह के रिसर्च कर रहे हैं .

 

इस वायरस के ऊपर रोज रोज नए दावे भी किया जा रहा हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के एक अस्पताल में 40 लोगो का कोरोना टेस्ट किया गया तो उसमे 6 लोग इससे प्रभावित थे और वे बहुत ही बुरी तरह से बीमार थे।

हाल ही में एक रिसर्च के दौरान चीन के एक शोधकर्ता ने सब के होश उड़ा देने वाला दावा किया हैं। इस दावे में उसने कहा है कि मानव के स्पर्म में भी कोरोना वायरस पाया जाता हैं। इस दावे के कारण आशंका जताया जा रहा है कि सेक्स करने से भी कोरोना वायरस का तेजी से फैलाव संभव हैं।

शोधकर्ता के अनुसार कोरोना वायरस मानव के स्पर्म में कितने दिनों तक जीवित रहता है इसकी पुष्टी अभी तक किसी विज्ञानिको ने नहीं की हैं।

सबसे बड़ी बात यह है कि स्पर्म में कोरोना वायरस  मिलने की पुष्टी बहुत ही कम लोगो में की गई हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि हो सकता हैं कि आने वाले समय में कहीं कोरोना वायरस सेक्सुअली माध्यम से ना फैलने लगे। इस पर सभी वैज्ञानिक दिन रात रिसर्च में लगे हुए हैं।

इंसानों के स्पर्म में इस तरह से कोरोना वायरस  का मिलना एक बहुत ही बड़े संकट की ओर इशारा कर रहा हैं, हो सकता है कि ये सेक्स करने से भी फैलता हो।

इसके सटिक प्रमाण ना मिलने तक रिसर्च जारी रहेगा। ब्रिटेन के प्रोफेसर एलेन के अनुसार कोरोना वायरस पर बहुत सारी रिसर्च होना अभी बाकी हैं।

चीन के वुहान शहर से उत्पन्न हुआ यह कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया में इस तरह से फैल गया है कि इसके संक्रमण से लोगो का बच पाना मुश्किल सा लग रहा है।

इस वायरस के चपेट में इन 4 महीनों में लगभग 50 लाख से भी अधिक लोग आ चुके हैं। पूरी दुनिया में इस कोरोना महामारी के कारण 3 लाख से भी अधिक लोगों ने अपनी जान गवां दिए हैं।

कोरोना वायरस के बारे में कहा जा रहा है कि यह वायरस कहां से आया है, और किन किन चीजों से फैल रहा है, इसका अभी तक कोई सटीक सबूत नहीं मिल पाया हैं।