रूस में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, 24 घंटो में 61 नए कोरोना पॉजिटिव मुद्दे आने से सतर्क हुई सरकार

कोरोना वायरस के संक्रमण ने यूरोप के ज्यादातर देशों तक अपनी पहुंच बना ली है और इटली  जर्मनी, स्पेन और फ्रांस इसकी सबसे ज्यादा मार झेल रहे हैं. हालांकि अब वैज्ञानिकों ने ये कहकर सबको चौंका दिया है कि ये सिर्फ शुरुआत है, इस बीमारी का अपने चरम पर पहुंचना अभी बाकी है.

रूस में भी कोरोना की दस्तक रूस में पिछले 24 घंटो में 61 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने से वहां की सरकार भी सतर्क हो गई है। खबर लिखे जाने तक रूस में कोरोना पॉजिटिव के कुल 367 मामलें सामने आ चुके हैं।

हालांकि रूस ने कोरोना वायरस से लड़ने और इसे काबू पाने के लिए एतिहातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। रूस के ऑफिसियल अकाउंट से बताया गया कि उन्होंने आइसोलेशन वार्ड में 55 हजार बेड तैयार किए हैं, साथ ही 20 हजार इंटेंसिव कार यूनिट्स भी बनाए हैं।

कोरोना वायरस को लेकर पूरे भारत में इस समय अलर्ट जारी हो चुका है, कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए राजधानी दिल्ली समेत कई प्रदेशों की सरकारों ने लॉकडाउन करने का फैसला लिया है।रूस में भी कोरोना की दस्तक रूस में पिछले 24 घंटो में 61 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने से वहां की सरकार भी सतर्क हो गई है। खबर लिखे जाने तक रूस में कोरोना पॉजिटिव के कुल 367 मामलें सामने आ चुके हैं।