दुनियाभर में कोरोना वायरस का बढ़ा आतंक, अमेरिका व इटली में मरने वालो की संख्या हुई 751

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। अमेरिका  में पिछले 24 घंटों में 100 लोगों की मृत्यु हो गई है। वहीं इटली  में 651 व मरीजों ने दम तोड़ दिया है। इटली में मृतकों की संख्या 5500 के करीब पहुंच गई है।

दुनियाभर में यह बीमारी अब तक 14, 437 लोगों की जान ले चुकी है जबकि इसके अब तक 335,157 मुद्दे सामने आए हैं।कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस की वजह से दुनियाभर में 14 हजार 600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर के 180 से ज्यादा देश इस वायरस की चपेट में हैं। इटली, स्पेन, फ्रांस और श्रीलंका के अलावा कई अमेरिकी राज्यों में पूरी तरह लॉकडाउन है। 35 देशों में करीब 90 करोड़ लोग अपने घरों में कैद हैं।

वैज्ञानिकों का मानना है कि कोरोना के मामले में जब तक आबादी का 50 से 66 प्रतिशत हिस्सा इम्यून नहीं हो जाएगा ये संक्रमण रुकनाकाफी मुश्किल है. फिलहाल इससे निपटने के लिए जिन दवाओं और तरीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है वो काफी नहीं हैं. क्वारंटीन, सोशल डिस्टेंसिंग या फिर आइसोलेशन एक हद तक ही काम आ सकते हैं. जैसे-जैसे सर्दी का मौसम करीब आएगा इसका खतरा पहले से काफी गुना ज्यादा हो जाएगा.