भारत-चीन के बीच सीमा पर…, उठाए जा रहे ये…

चीनी सैनिकों ( Chinese Army ) के साथ गलवान घाटी में हिंसक झड़प के दौरान 20 सैनिकों के शहीद होने पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया है.

 

शुक्रवार को राहुल ने आरोप लगाया कि सरकार के गहरी नींद में होने की मूल्य जवानों को चुकानी पड़ी. उन्होंने बोला कि सरकार के मंत्री इस दुखद मामले पर पीएम नरेंद्र मोदी ( पीएम Narendra Modi ) को बचाने के लिए झूठ बोलकर शहीदों का अपमान कर रहे हैं.

अपने झूठ से हमारे शहीदों का अपमान मत करिए.’ बता दें कि इस वीडियो में जवान के पिता ये कह रहे हैं कि उनके बेटे ने उन्हें फोन पर बताया कि चाइना के सैनिक संख्या में ज्यादा थे व उनके पास रॉड, डंडे व पत्थर थे, जबकि हमारे जवान खाली हाथ थे.

राहुल गांधी ने गलवान घाटी की हिंसक झड़प में घायल हुए एक जवान के पिता के बयान से जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘यह देखकर दुख होता है कि हिंदुस्तान सरकार के वरिष्ठ मंत्री पीएम को बचाने के लिए झूठ बोलने पर उतर आए हैं.

हिंदुस्तान व चाइना के सैनिकों ( India China Tension ) के बीच पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी ( Galwan Valley ) में सोमवार देर रात हुई हिंसक झड़प में हिंदुस्तान के 20 जवान शहीद हुए, वहीं कई घायल हुए.

दूसरी तरफ चाइना के भी 40 से अधिक सैनिक हताहत हुए. हालांकि चाइना की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई. इस घटना पर अब पूरी संसार की नजरें टिकी है. भारत-चीन के बीच सीमा ( India China Border Dispute ) पर उपजे तनाव पर कई राष्ट्रों की नजरें हैं, तो वहीं देश के अंदर भी कई तरह के सवाल विपक्ष की ओर से उठाए जा रहे हैं.