टेस्ट टीम से कट सकता है इन खिलाड़ियो का पत्ता, खराब फॉर्म के चलते

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए आज भारतीय टेस्ट स्क्वॉड की घोषणा की जाएगी। मौजूदा फॉर्म और खिलाड़ियों की फिटनेस को देखते हुए कुछ ऐसे बड़े नाम हैं, जो इस दौरे के लिए टीम के साथ शायद ही जा पाएं।

रविंद्र जडेजा, शुभमन गिल, इशांत शर्मा और अक्षर पटेल ऐसे खिलाड़ी हैं, जो फिटनेस के चलते टीम से आउट हो सकते हैं, जबकि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म उन्हें टीम से बाहर कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए रोहित शर्मा या फिर केएल राहुल को टीम का उप-कप्तान चुना जा सकता है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक शुभमन, जडेजा, अक्षर और इशांत पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उन्हें पूरी फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा, ऐसे में इन चारों को फिटनेस के चलते टीम से बाहर रहना पड़ सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इशांत पहले टेस्ट मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे और दूसरे मैच में फिटनेस के चलते नहीं खेल सके थे। वहीं अक्षर और जडेजा ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था, लेकिन फिटनेस उनके लिए सिरदर्द बन सकती है।

शुभमन भी दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे। इसी वजह से दूसरी पारी में वह मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज नहीं कर पाए थे और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी की टीम में वापसी के बाद इशांत की राह वैसे ही काफी मुश्किल हो गई है। मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी, ऐसे में उनका टीम में चुने जाना लगभग तय नजर आ रहा है। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे इंटरनैशनल मैच खेलने हैं।