शुरू हुई इलेक्ट्रिक मोटर Bajaj Chetak की बुकिंग, जाने क्या है कीमत

रेट्रो मॉर्डन लुक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्रमुख USP में से एक है। चेतक 3 kWh, IP67 रेटेड बैटरी पैक है। इलेक्ट्रिक मोटर 4 kW की पावर और 16 Nm का टार्क बनाती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में दावा किया गया रेंज 95 किलोमीटर है। बैटरी पैक को फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है।

चेतक इलेक्ट्रिक हाई क्वालिटी कंपोनेंट और यूनिक मेटेलिक कलर और ट्रिम्स प्रभावित करता है। एक फ्रंट डिस्क ब्रेक, क्रोम-प्लेटेड बेज़ेल्स, मैटेलिक कलर्ड व्हील्स और एक डिजाइनर स्टिच सीट इस पैकेज को पूरा करती है।

ये लंबे समय से है, जब चेतक ने कोई सुर्खियां बटोरीं और वह विशेष रूप से इसलिए कि ये देश में अभी कुछ समय के लिए बुकिंग के लिए उपलब्ध नहीं थी, लेकिन अब बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। ब्रांड के अनुसार सीमित अवधि के लिए ऑनलाइन बुकिंग 13 अप्रैल को होगी।

बजाज चेतक (Bajaj Chetak) लगभग हर पारंपरिक मध्यवर्गीय भारतीय परिवार की पसंद रहा है। कई पीढ़ियों के लिए, इसने रोजमर्रा की उपयोगिता वाले स्कूटर की भूमिका निभाई और लंबे समय तक सबसे ज्यादा बिकने वाले दोपहिया वाहनों में से एक था।

नई पीढ़ी के ऑटोमेटिक स्कूटरों के बाजार में आने के बाद, पारंपरिक स्कूटरों का चलन खत्म हो गया, लेकिन बजाज ने पिछले साल चेतक इलेक्ट्रिक (Chetak Electric) के रूप में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ब्रांड को दोबारा बाजार में उतारा है।