ऐसे में सत्ता के सिंहासन पर बैठी आम आदमी पार्टी जनता को खुश करने के लिए उठा रही बड़े कदम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सत्ता के सिंहासन पर बैठी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) जनता को खुश करने के लिए बड़े-बड़े कदम उठा रही है। साल के आखिरी महीने में दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जनता को एक और चुनावी गिफ्ट दिया है। इसके तहत आम आदमी पार्टी  (Aam Aadmi Party) की सरकार की ओर से घोषणा की गई है कि आगामी 16 दिसंबर से दिल्ली के लाखों लोगों को मुफ्त वाइ-फाइ की सुविधा मिलने लगेगी। इसका एलान खुद दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान किया।

16 दिसंबर से दिल्ली में मुफ्त वाई फाई की सुविधा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार सुबह प्रेसवार्ता के दौरान एलान किया है कि पहले चरण में 16 दिसंबर से 100 हॉट स्पॉट का शुभारंभ किया जा रहा है। दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेसवार्ता में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को मुफ्त वाई फाई देना हमारे चुनावी घोषणा पत्र में शामिल था। इसे हम लागू करने जा रहे हैं।

पत्रकार वार्ता के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मुफ्त वाइ-फाइ लागू करने से हमारा अंतिम चुनावी वादा भी पूरा होने जा रहा है। इसके तहत दिल्ली में कुल 11000 हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे। इसमें से 400 हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर लगाए जाएंगे। इनके माध्यम से हॉट स्पॉट से 500 मीटर तक लोग मुफ्त वाई फाई का लाभ उठा सकेंगे। करीब 22 लाख लोग एक साथ मुफ्त वाई फाई का लाभ ले सकेंगे। एक हॉट स्पॉट से 150 से 200 लोग उपयोग कर सकेंगे। 16 दिसंबर को 100 हॉट स्पॉट का शुभारंभ किया जाएगा।

यह भी जानें

 – कुल 11,000 वाइ-फाइ हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे।

 – इस योजना पर कुल 100 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

 – 4000 हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर लगाए जाएंगे।

 – 100 हॉट स्पॉट 16 दिसंबर से कार्य करना शुरू कर देंगे।

 – 7000 हॉट स्पॉट बाजारों में इंस्टॉल किए जाएंगे।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में अगले साल की शुरुआत यानी जनवरी-फरवरी महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। यही वजह है कि पिछले छह महीने से अधिक समय से दिल्ली में सत्तासीन  अरविंद केजरीवाल सरकार लगातार चुनावी तोहफे दे रही है। मुफ्त बिजली स्कीम, डीटीसी बसों में मुफ्त सफर, मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर का वादा समेत दिल्ली सरकार दर्जनभर चुनावी तोहफे दिल्ली की जनता को दे चुकी है।