इस वजह एक भाई ने कुल्हाड़ी से काट दिया अपनी बहन का पैर और देने लगा गाली, मामला जानकार हैरान हुए लोग

विद्वान जिला एवं सत्र न्यायाधीष मान0 श्री आर0सी0वार्श्णेय की न्यायालय ने अपनी ही सगी बहन को कल्हाड़ी से पैर काटने और जान से मारने की धमकी देने वाले भाई को उभयपक्षों के साक्ष्यों, न्याय दृश्टांतों व तर्को के आधार पर आरोपी भाई को 7 वर्श की कठोरतम सजा के साथ-साथ 1000 रू के जुर्माने से दण्डित किया गया।

घटना के संबंध में षासकीय अधिवक्ता जिला लोक अभियोजक विजय यादव ने घटना के संबंध में बतलाया कि फरियादियां- आहता सुषीला बाई ने अपने कथन में घटना के संदर्भ में बतलाया कि उसका सगा भाई आरोपी वीरषाह यादव, पिता देवलाल यादव उम्र-35 वर्श निवासी ग्राम-बहेराटोला थाना-मवई, तहसील-बिछिया, जिला-मण्डला ने दिनांक 21 अक्टूबर 2017 को दोपहर के समय अपनी बहन सुषीला यादव घर के पीछे आंगन के पास स्थित बाथरूम में स्नान की तैयारी कर रही थी।

तभी उसके भाई आरोपी वीरषाह ने अपनी बहन को कुल्हाड़ी से बाएं पैर में मारी जो उसके घुटने की नीचे पिडली में लगी जिससे उसका पैर कट गया था। फरियादियां के चिल्लाने पर अनेक लोग वहां पहुंचे। आरोपी भाई अपनी बहन को अष्लील गाली देकर जान से खत्म करने की धमकी देने लगा तथा फिर वह घर के अंदर चल के दरवाजा बंद कर लिया। मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने फरियादिया को इलाज करवाने मवई अस्पताल लेकर गए थे।

फरियादियां की पुत्री व अन्य लोग थाना-मवई में घटना की रिर्पोट दर्ज करवाई जहां पर आरोपी भाई के विरूद्ध भा.द.वि की धारा 326 एवं 506 (बी) के तहत अपराध पंजीकृत किया गया। जिसे न्यायालय में आरोपी ने अस्वीकर किया गया। न्यायालय में विचारण किया गया जहां पर आरोपी को उपरोक्त आरोपों का दोशी सिद्ध पाया गया और उसे सजा सुनाई गई। सजा उपरांत आरोपी को जेल अभिरक्षा में भेज दिया गया।