सूत्रों से मिली खबर के अनुसार प्रशांत किशोर और बिहार के सीएम के बीच मुलाकात में हो सकती है ये राजनीति

दिल्ली विधानस़भा इलेक्शन से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब अरविन्द केजरीवाल के लिए काम करेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर ये सूचना दी है।मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मुझे बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि IPAC अब आम आदमी पार्टी के लिए काम करेगी। चुनाव जीताने के लिए प्रशांत किशोर कई राज्यों में काम कर चुके हैं। इससे पहले वो वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ भी जुड़े थे।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, प्रशांत किशोर और बिहार के सीएम एवं जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात होगी। यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। बता दें कि जनता दल यूनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन कानून का निरंतर विरोध कर रहे हैं। जबकि उनकी पार्टी जदयू ने भाजपा को इस मुद्दे पर समर्थन किया है। पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें पार्टी लाइन के विरूद्ध या नीतीश की छवि के विरुद्ध बयान नहीं देने की नसीहत दे चुके हैं।

बिहार सरकार में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने प्रशांत किशोर को कहा था कि वह सीएम नीतीश कुमार के विरूद्ध बयान देने से बचे। नीरज कुमार ने कहा था कि प्रशांत किशोर भ्रम न पालें, वोट के गणित को देखें। नीतीश कुमार के नेतृत्व एवं जनादेश से स्पष्ट हो जाएगा। 2015 विधानसभा इलेक्शन (64.17 लाख) की तुलना में 2019 लोकसभा चुनाव (89.02 लाख) में जदयू के वोटों में 39% का इजाफा हुआ।