न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, जानिए अब कौन बनेगा कप्तान

भारत के नव नियुक्त टी-20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आराम दिया जायेगा, जबकि विराट कोहली शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे, जिससे ‘मानसिक और शारीरिक रूप से थकी’ टीम इंडिया घरेलू सीरीज में कार्यभार प्रबंधन के कारण थोड़ी कमजोर दिखेगी.

उप कप्तान अजिंक्य रहाणे कानपुर में शुरुआती टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे, क्योंकि कोहली ने 17 नवंबर से जयपुर में शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर रहने के बाद अपना अवकाश बढ़ा दिया है.

बीसीसीआइ के विश्वस्त सूत्र के अनुसार गुरुवार को चयन समिति की एक बैठक के बाद टीम को अंतिम रूप दिया गया, लेकिन आधिकारिक घोषणा का अब भी इंतजार है. कानपुर और मुंबई में होनेवाले दोनों टेस्ट से बाहर रहनेवाले अन्य बड़े खिलाड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत तथा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी है.

टी-20 सीरीज में टीम की अगुआई करने के बाद रोहित यह ब्रेक लेंगे. टेस्ट मैच कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगा. कोहली मुंबई में तीन दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए वापसी करेंगे. भारतीय टेस्ट और वनडे कप्तान कई बार ‘बायो-बबल’ थकान के बारे में बात कर चुके हैं.