पीएम मोदी ने की उद्धव ठाकरे से फोन पर बात, कहा अब…

देश भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। राज्य में अब तक 32 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

दूसरी ओर, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए मुंबई में रेलवे प्रशासन ने लोकल ट्रेनों के साथ-साथ लंबी दूरी की ट्रेनों को भी संक्रमण मुक्त करना शुरू कर दिया है। लोकल ट्रेनों में हर दिन करीब 80 लाख यात्री सफर करते हैं।

मध्य रेलवे के अनुसार, सभी डिब्बों में पकड़ने के हैंडल, दरवाजों के हैंडल, दरवाजों की कुंडी, प्रवेश द्वार, खिड़कियों, बिजली के स्विच और लोकल ट्रेनों के अंदर तथा ट्रेनों के बाहर अन्य हिस्सों को कीटाणुनाशकों के इस्तेमाल से साफ किया जा रहा है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सफाई और स्वच्छता के लिए खासतौर से कोविड-19 परामर्श को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे के डिपो पर डिब्बों के रखरखाव के दौरान विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि शौचालयों की अच्छे तरीके से सफाई और उन्हें संक्रमण मुक्त किया जा रहा है।

मध्य रेलवे ने बताया कि धोबी घाट पर चादरों की सफाई पर भी ध्यान दिया जा रहा है और कोच सहायक से यात्रियों को नई चादरें उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि एसी डिब्बों में सभी पर्दों को अगले चार-पांच दिनों में हटाया जाएगा। एक अधिकारी ने कहा कि यात्रियों को अपनी चादरें लाने की सलाह दी गई है।

देश भर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। अभी तक 117 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और दो लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की है।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि रविवार को पीएम मोदी ने सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की है। दोनों नेताओं ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति और उससे संबंधित उपायों पर चर्चा की।