पीएम मोदी के दिया ये बड़ा फरमान, जानकर लोग हुए हैरान

दिल्ली में हुई हिंसा के बादल अब छटने लगे हैं, ऐसे में कई राज़ खुल कर सामने भी आ रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए लोगों में 22 लोगों की मौत पत्थरबाजी की वजह से हुई है.

दिल्ली पुलिस ने हिंसा में मारे गए लोगों में से 35 के मरने के कारणों की पहचान कर ली है, जिसमें 22 की मौत पथराव या हमले की वजह से जबकि 13 मौत गोली लगने की वजह से हुई.इस हिंसा के बाद दोनों समुदाय के लोग सड़कों पर उतर कर लोगों को समझा रहें हैं.

वहीं पुलिस ने शुक्रवार को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में 35 लोगों के मारे जाने के कारणों का खुलासा किया और उनकी मौत की वजह भी बताई.

उच्चायुक्त ने कहा कि 17 मार्च को शुरू होने वाला समारोह एक साल तक चलेगा जिसमें बांग्लादेश के साथ-साथ ब्रिटेन में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

आपको बता दें कि ‘बंगबंधु’ या बंगाली राष्ट्र के पिता के तौर पर पहचाने जाने वाले शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती पर यह समारोह हो रहा है।

वहीं तस्नीम ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘जन्मशती समारोह के लिए आमंत्रित खास मेहमानों में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हैं। भारत के 1971 में बंगबंधु की घर वापसी के साथ गहरे संबंध हैं।’

बांगलादेश से एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता मिला है. आपको बता दें कि ब्रिटेन में बांग्लादेश की उच्चायुक्त सैदा मुना तस्नीम ने बताया कि बांग्लादेश में अगले महीने देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया है क्योंकि भारत ने देश की आजादी में बड़ी भूमिका निभाई थी।