पाकिस्तान मे महंगाई की चौतरफा मार से परेशान लोग , अब बढ़े बिजली के दाम

पाकिस्तान की जनता इस समय महंगाई की चौतरफा मार से परेशान है। पेट्रोल,डीजल और चीनी महंगी होने के बाद अब बिजली के लिए भी पाकिस्तान की आवाम को ज्यादा पैसा देना होगा। पाकिस्तान इलेक्ट्रिक पाॅवर रेगुलेटरी अथॉरिटी (NEPRA) ने देश में बिजली के दाम बढ़ा दिए हैं।

इसके बाद लोगों को अब प्रति यूनिट 1.68 रुपये (पाकिस्तानी करेंसी) ज्यादा भुगतान करना होगा। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश की जनता से भारत का नाम लेकर झूठ बोल रहे हैं।

Geo न्यूज के अनुसार पाकिस्तान इलेक्ट्रिक पाॅवर रेगुलेटरी अथॉरिटी (NEPRA) ने घरेलु उपयोग में आने वाली बिजली बिजली के दाम में 1.68 रुपये और काॅमर्शियल बिजली के दाम में 1.39 रुपये का इजाफा किया है। नई दरें एक नवंबर से ही लागू होंगी। हालांकि, उन लोगों के लिए राहत की बात है जो महीने में 200 यूनिट तक बिजली का इस्तेमाल करते हैं। उनको नई दरें प्रभावित नहीं करेंगी। रिपोर्ट के मुताबिक बिजली की कीमतों में इजाफे के बाद प्रति वर्ष 135 बिलियन का मुनाफा होगा।

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई पर अपनी ही जनता से भारत का नाम लेकर इमरान खान झूठ बोल रहे हैं। 5 नवंबर को एक कार्यक्रम में इमरान खान ने अपने भाषण में कहा कि भारत में पेट्रोल 250 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि यहां 140 रुपये प्रति लीटर है। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से विश्व भर में महंगाई है। सिर्फ पाकिस्तान इससे प्रभावित नहीं है।