जनता कर्फ्यू के एक दिन पहले लोग कर रहे…मास्क लगाकर लिए…

सफेद पोशाक और मास्क पहने जोड़े को समारोह में बार-बार हैंड सैनेटाइजर इस्तेमाल करते देखा गया. रुपेश ने विवाह के बाद कहा, ‘विवाह 22 मार्च को होना था.

 

विवाह समारोह के लिए पहले 22 मार्च की तिथि तय की गई थी, लेकिन उस दिन जनता कर्फ्यू के कारण समारोह पहले करने का फैसला किया गया.

दूल्हा 25 वर्षीय रुपेश जाधव पेशे से वकील है और दुल्हन 24 वर्षीय प्रियंका एक आईटी कंपनी में काम करती है. विवाह में केवल 20 मेहमान शामिल हुए.

सभी तैयारियां कर ली गई थीं. हमने फरवरी में ही हॉल बुक कर लिया था और अधिकतर संबंधियों को निमंत्रण पत्र भेज दिए थे, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हमने इस समारोह को रद्द करने और सादे समारोह में विवाह करने का फैसला किया.’ रुपेश ने कहा, ‘हमने मेरे घर पर विवाह समारोह किया.

विवाह में केवल 20 मेहमान शामिल हुए जिनमें निकट संबंधी और चुनिंदा दोस्त शामिल थे.’ महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) में एक जोड़े ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को भांपते हुए मास्क पहनकर शादी की सारी रस्में निभाई.

जिले के कल्याण (Kalyan) में दूल्हे के घर पर विवाह समारोह आयोजित किया गया. इस वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी की जरूरत को समझते हुए उन्होंने विवाह समारोह में मेहमान भी काफी कम बुलाए थे.