808 साल के इतिहास में पहली बार पीएम मोदी ने मुस्लिमों की दरगाह के साथ किया ये बड़ा काम…

808 साल के इतिहास में पहली बार एक वक्त के लिए जायरिनों के लिए बंद कर दिया गया है। शुक्रवार देर रात दरगाह को एसपी कुंवर राष्ट्रदीप की अगुवाई में पूरी तरह से खाली करवा दिया गया है।

राजस्थान सरकार ने ये निर्णय शुक्रवार दोपहर भीलवाड़ा में एकाएक सामने आए कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या के बाद लिया। शुक्रवार को भीलवाड़ा में कर्फ्यू लगाए जाने के बाद शाम को अजमेर में जिला प्रशासन ने आपात बैठक बुलाकर दरगाह में सुरक्षा बंदोबस्तों की समीक्षा की।

बैठक में अंजुमन पदाधिकारियों सहित दरगाह दीवान के प्रतिनिधि और दरगाह कमेटी के अफसर मौजूद रहे! दरगाह में बड़ी संख्या में जायरीन की संख्या को देखते हुए कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने राज्य सरकार से मिले निर्देशों के बाद गरीब नवाज की दरगाह को 31 मार्च तक के लिए जायरीनों के वास्ते बंद करने का फैसला लिया। इस दौरान दरगाह में निभाई जाने वाली धार्मिक रस्मों के लिए सीमित संख्या में खादिमों को दरगाह में जाने की अनुमति दी गई है।

फैसला आने के फौरन बाद पुलिस भी हरकत में आ गई। पहले से लागू धारा 144 का हवाला देते हुए खुद एसपी कुंवर राष्ट्रदीप दरगाह पहुंचे और जायरीन को दरगाह से निकालने का काम तेजी से शुरू हुआ