22 मार्च को यूपी में होने वाले लॉकडाउन की भरपाई करेगी योगी सरकार, मजदूरों को देंगे इतने हज़ार रूपए

देश भर में कोरोना संक्रमण से आए संकट के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बड़ा एलान करते हुए राज्य के दिहाड़ी मजदूरों को हजार-हजार रुपये देने का ऐलान किया है। योगी आदित्यनाथ के अनुसार 20.37 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को भी ये पैसे दिए जाएंगे ताकि वे अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा कर सकें। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के बीपीएल परिवारों को भी 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल सरकार मुफ्त में देगी। पीडीएस केंद्रों से ये लोगों को दिया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ के अनुसार 20.37 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को भी ये पैसे दिए जाएंगे ताकि वे अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा कर सकें। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के बीपीएल परिवारों को भी 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल सरकार मुफ्त में देगी। पीडीएस केंद्रों से ये लोगों को दिया जाएगा।

सीएम योगी ने साथ ही बताया कि राज्य में अब तक 23 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इनमें से 9 लोग ठीक हो गए हैं। सीएम योगी ने कहा कि राज्य में पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वॉर्ड हैं।

मीडिया के सामने शनिवार को अपनी बात रखते हुए सीएम योगी ने कोरोना को लेकर अफरातफरी भी नहीं मचाने की अपील की। योगी ने कहा कि राज्य में भरपूर मात्रा में दवाएं और दूसरी जरूरतों की चीजें मौजूद हैं और इसलिए लोगों को घबराकर बड़ी संख्या में दुकान जाने की जरूरत नहीं है।