पाकिस्तान : बर्थडे पार्टी में दिखा जंजीरों से बंधा शेर, देख मचा हड़कंप

‘प्रोजेक्ट सेव एनिमल्स’ संगठन ने इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा, “इन प्रभावशाली लोगों के पास बड़े दर्शक वर्ग हैं, जो उन्हें फॉलो करते हैं और इससे उन्हें सही विकल्प बनाने की बड़ी जिम्मेदारी मिलती है, क्योंकि यह सिर्फ एक जन्मदिन की पार्टी नहीं है. हालांकि हम जन्मदिन के खिलाफ नहीं हैं और इसके खिलाफ भी नहीं हैं कि लोग बर्थडे कैसे मनाते हैं, लेकिन हम जानवरों को एक शोपीस के रूप में इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ जरूर हैं.”


गैर-लाभकारी संगठन (non-profit organisation) ‘प्रोजेक्ट सेव एनिमल्स’ (Project Save Animals) चलाने वाले सैयद हसन (Syed Hassan) को पार्टी में शामिल हुए एक दोस्त के जरिए शेर का ये वीडियो मिला.

हसन ने वाइस न्यूज को बताया, “मैंने पाकिस्तान में लोगों को सार्वजनिक और सोशल मीडिया में जंगली बिल्लियों को दिखाते हुए देखा है. मुझे लगता है कि यह गलत है कि लोगों को एक जानवर को देखकर खुशी मिलती है.”

ये वीडियो इस महीने की शुरुआत में लाहौर (Lahore) में इंफ्लुएंसर सुसान खान (influencer Susan Khan) की जन्मदिन की पार्टी (birthday party) में बनाया गया था. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर जंजीर से बंधा हुआ सोफे पर बैठा नजर आ रहा है.

पाकिस्तान (Pakistan) से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. एक पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर (Pakistan influencer) ने अपनी पार्टी में शेर को भी शामिल किया. पार्टी में शेर को जंजीर से बांधकर उसकी नुमाइश की जा रही है.