अब यूपी के साथ इस राज्य की कमान हाथ में लेंगे सीएम योगी , जानिए ये है वजह

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दिल्ली में चुनाव प्रचार का कार्यक्रम फाइनल हो गया है।

 

वो करीब 12 रैलियां करेंगे, इनमें 6 चुनावी सभाओं के लिए स्थान फाइनल कर लिया गया है, वहीं बाकी रैलियों को लेकर भी जल्द ही फैसला कर लिया जाएगा।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ का नाम बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी है, ऐसे में जिस तरह से पार्टी उन्हें चुनाव प्रचार में उतारने जा रही है इससे स्पष्ट है कि बीजेपी का फोकस दिल्ली चुनाव में आक्रामक प्रचार अभियान चलाने पर है।

वहीं दिल्ली में पूर्वांचल के लोग भी बड़ी संख्या में हैं, जिनका इस चुनाव में अहम योगदान रहेगा। ऐसे में पार्टी को उम्मीद है कि योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार में उतरने से इन वोटरों पर असर होगा।

दिल्ली के चुनावी रण में वोटिंग के दिन जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, चुनाव प्रचार की रफ्तार भी तेज होती जा रही है। सभी प्रमुख सियासी दल अपने-अपने स्टार प्रचारकों के जरिए जनता के बीच अपनी पैठ मजबूत करने की कवायद में जुटे हुए हैं।

बात करें केंद्र में सत्ता संभाल रही भारतीय जनता पार्टी की तो उन्होंने इस सियासी दंगल में जबरदस्त प्रचार अभियान छेड़ रखा है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं। वहीं मिल रही जानकारी के मुताबिक, जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगे। सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी दिल्ली में 10 से ज्यादा रैलियां करेंगे।