अब घर बैठे इस आसान से तरीके से बनाएं पनीर मंचूरियन, जाने पूरी रेसिपी

विधि  इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले कड़ाही में तेल गर्म करें। फिर पकौड़े की सामग्री को एक कटोरे में डालकर पानी समेत फेंट लें और इसके पकौड़े बनाकर फ्राई कर लें।

ग्रेवी बनाने के लिए आप पैन में दो बड़े चम्मच तेल गर्म करके इसमें बारीक कटे प्याज़, अदरक और लहसुन का पेस्ट डालकर भून लें। टमाटर का पेस्ट डालकर थोड़ा और भूनें जब तक टमाटर साफ्ट न हो जाए।

कॉर्न फ्लोर को आधा कप पानी में घोलकर ग्रेवी में डालें और गाढ़ा होने तक ग्रेवी पका लें।  ग्रेवी की बची हुई चीजें मिक्स करें और आंच से उतार लें। तैयार ग्रेवी में मंचूरियन पकौड़े डालकर परोसें।

सामग्री प्याज और टमाटर का पेस्ट- 1-1 बड़ा चम्म चिली सॉस – स्वादानुसार सोया सॉस – स्वादानुसार सिरका – स्वादानुसार कॉर्न फ्लोर- 1 बड़ा चम्मच अदरक और लहसुन का पेस्ट- 1-1 छोटा चम्मच गाजर-  बड़ा चम्मच बारीक कटी हुई तेल- 2 बड़े चम्मच पकौड़ों के लिए गाजर- 1 कप पनीर- 1 कप मसला हुआ नमक- स्वादानुसार हरी मिर्च- 1 छोटा चम्मच कटी हुई मैदा- 1/2 कप तेल- तलने के लिए

आज हम आपके लिए पनीर मंचूरियन बनाने की आसान रेसिपी लेकर आए हैं। जिसकी मदद से इसे आप घर पर आसानी से बना सकती हैं। यह खाने में बहुत ही जायकेदार होता है। तो आइए जानते हैं पनीर मंचूरियन बनाने का तरीका।