अब इतने दिनों के लिए बढ़ सकता है लॉकडाउन, इन 30 जिलों में रहेगी सख्ती

भारत में पिछले 53 दिन से लॉकडाउन लागू है. इसका तीसरा चरण भी आज खत्म होने जा रहा है लेकिन देश के कुछ जिले ऐसे हैं जहां कोरोना वायरस के मामले लगातार आगे बढ़ रहे हैं.

 

इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र दिल्ली के जिले शामिल हैं जहां कोरोना ने अपना सबसे अधिक कहर बरपाया है. इसके साथ ही सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा सूरत में सख्त लॉकडाउन जारी रहेगा.

उत्तर भारत ही नहीं दक्षिण भारत में भी कोरोना वायरस ने अपना कहर बरपा रखा है. तमिलनाडु के कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, अरियालुर, विल्लुपुरम, तिरुवल्लूर ग्रेटर चेन्नई जिलों में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

इन जिलों में लॉकडाउन सख्ती से साथ लागू रह सकता है. इसके अलावा मध्य प्रदेश के भोपाल इंदौर में भी फिलहाल छूट मिलने की संभावना न के बराबर है.

दूसरी तरफ राजस्थान के उदयपुर, जोधपुर जयपुर के अलावा पश्चिम बंगाल के हावड़ा, कोलकाता उत्तर प्रदेश में मेरठ आगरा में भी फिलहाल लॉकडाउन सख्ती के साथ लागू रहेगा.

कोरोना वायरस  के कारण 24 मार्च से जारी लॉकडाउन अभी खत्म होने वाला नहीं है. तीन चरण पूरे होने के बाद भारत में सोमवार से लॉकडाउन 4.0  लागू किया जाएगा. हालांकि इसमें कुछ नियमों में छूट दिए जाने की पूरी तैयारी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस बात का संकेत दे चुके हैं. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 30 ऐसे जिलों का चयन किया गया है जहां कोरोना संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है. इन जिलों में अभी भी सरकार ढिलाई देने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं.