महबूबा मुफ्ती ने नवग्रह मंदिर में की पूजा-अर्चना , शिवलिंग पर किया जलाभिषेक

म्मू-कश्मीर में नेता से लेकर जनता तक को विधानसभा के चुनाव का इंतजार है। इस बीच जमकर सियासी दांव-पेंच लगाए जा रहे हैं। हाल ही में जब राज्य की पूर्व मुख्यमत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पुंछ जिले का दौरा कर रही थीं, तब उन्होंने नवग्रह मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने शिवलिंग पर जल भी चाढ़ाया। अपने इस कदम से उन्होंने अपने विरोधी और खासकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चौंका दिया।

आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती दो दिवसीय दौरे पर पुंछ पहुंची थीं। उन्होंने नवग्रह मंदिर का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर के हर हिस्से को देखा और यहां शिवलिंग पर जलाभिषेक भी किया। उन्होंने मंदिर परिसर में बनी यशपाल शर्मा की प्रतिमा पर फूल भी चढ़ाए।

भाजपा की जम्मू और कश्मीर इकाई के प्रवक्ता रणबीर सिंह पठानिया ने कहा, “2008 में महबूबा मुफ्ती और उनकी पार्टी ने श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड को भूमि आवंटन का विरोध किया था। उनकी पार्टी ने तीर्थयात्रियों के लिए झोपड़ी के निर्माण के लिए श्राइन बोर्ड को भूमि के अस्थायी हस्तांतरण की अनुमति नहीं दी थी।”

उन्होंने कहां, “मंदिर में उनकी यात्रा केवल एक सियासी नौटंकी है, जिसका कोई परिणाम नहीं निकलेगा। यदि राजनीतिक नौटंकी परिवर्तन ला सकती है तो आज जम्मू और कश्मीर समृद्धि का बाग होता।”

महबूबा मुफ्ती मंदिर पहुंची तो पूरे प्रदेश की सियासत गरमा गई। बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई को उनका मंदिर जाना रास नहीं आया। भगवा पार्टी ने इसे राजनीतिक ड्राम बताया।