Maruti Swift को पीछे छोड़ नंबर 1 बनी ये कार , भारी संख्या में खरीद रहे लोग

हुंडई क्रेटा एसयूवी ने मई में टॉप पर पहुंचने के लिए पांच स्थानों की छलांग लगाई है. भले ही सभी सेगमेंट में ऑटो की बिक्री पर भारी असर पड़ा हो, लेकिन एसयूवी ने पिछले महीने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

 

मई में क्रेटा को ‘भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार’ का खिताब मिलना इस बात का प्रमाण है. हुंडई ने अप्रैल में बेची गई 12,463 यूनिट्स के मुकाबले क्रेटा एसयूवी की 7,527 यूनिट्स बेची हैं.

मुकाबले को और मजबूत करने के प्रयास में, हुंडई क्रेटा एसयूवी में फीचर्स को अपडेट करने की योजना बना रही है. Hyundai Creta के टॉप वेरिएंट्स को OTA अपडेट और नए वॉयस कमांड मिलेंगे.

मॉडल के बेस वेरिएंट में चुनिंदा फीचर्स को हटा दिया जाएगा. हुंडई इंडिया क्रेटा की फीचर लिस्ट में बदलाव करने के लिए पूरी तरह तैयार है. वेब पर लीक हुई तस्वीरों के एक सेट के अनुसार, बेस वेरिएंट में कुछ फीचर्स खत्म हो जाएंगे, जबकि अन्य सभी वेरिएंट में फीचर एन्हांसमेंट होंगे.

मारुति सुजुकी ने पिछले महीने भारत में स्विफ्ट की 7,005 इकाइयां बेचीं, जबकि हुंडई ने मई 2021 में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल के रूप में उभरते हुए इसी अवधि में क्रेटा के लिए 7,527-यूनिट की बिक्री दर्ज की.

मई 2021 में मारुति सुजुकी की बिक्री में गिरावट आई. 1 मई से 16 मई, 2021 तक कंपनी द्वारा घोषित बाई-एनुअल रखरखाव बंद होने के कारण लिमिटेड प्रोडक्ट डिस्पैच करने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. हालांकि हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी स्विफ्ट दोनों की बिक्री कई राज्यों में COVID-19 की दूसरी लहर के कारण लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंधों को देखते हुए काफी अच्छी है.

एसयूवी सेगमेंट में फेमस नाम हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) भारत में अपनी कटेगरी की कारों में बेस्टसेलर रही है. इस बार, हुंडई ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया है.

क्रेटा एसयूवी ने देश के अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट को पीछे छोड़ दिया है. दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार है जब मारुति सुजुकी ने देश में किसी दूसरे ब्रांड से हारकर अपनी पोजीशन खो दी है.