मध्य प्रदेश पुलिस ने 150 से ज्यादा लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस, जाने पूरा मामला

मध्य प्रदेश पुलिस ने 150 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोप है कि इन लोगों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ नारे लगाए और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को आतंकवादी कहा। बताया जा रहा है कि नीमच में आयोजित एक प्रदर्शन के दौरान इन लोगों ने सीएम और राज्य के गृहमंत्री के खिलाफ यह टिप्पणी की है।

जानकारी दी गई है कि इन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया है। 11 लोगों पर नामजद एफआईआर किया गया है जबकि अन्य अज्ञात लोगों पर केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने कहा कि रामनवमी के मौके पर खरगोन में हुई हिंसा के खिलाफ एमआईसी नीमच के सदस्यों ने यहां प्रदर्शन किया।

इस प्रदर्शन के दौरान इन लोगों ने एक मेमोरेन्डम भी जिले के पुलिस अधीक्षक को सौंपा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसपी कार्यालय के बाहर करीब एमआईसी के करीब 200 सदस्यों ने प्रदर्शन किया है। कहा जा रहा है कि इसी प्रदर्शन के दौरान सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ नारे लगाए गए और नरोत्तम मिश्रा को आतंकी कहा गया।

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए हैं जिसके बारे में कहा जा रहा है कि कथित तौर से यह वीडियो इसी प्रदर्शन और नारेबाजी के हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। नीमच के एसपी सूरज वर्मा ने मीडिया को जानकारी दी है कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नजर रखी जा रही है।