उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उपचुनाव की सीट तय होने की खबर, जाने पूरी खबर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के उपचुनाव की सीट तय होने की खबर है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि धामी चंपावत विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं। 10 मार्च को घोषित हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में धामी खटीमा सीट से हार गए थे। ऐसे में सीएम पद की शपथ लेने के बाद धामी को 6 महीने के भीतर विधायक बनना जरूरी है।

 रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि धामी चंपावत से उपचुनाव लड़ सकते हैं। साथ ही सूत्रों ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की तरफ से इस योजना को हरी झंडी भी मिल गई गई है। कहा जा रहा है कि मौजूदा विधायक कैलाश गैहतोडी जल्दी ही पद से इस्तीफा दे सकते हैं। चंपावत सीट खटीमा से सटी हुई है।

खास बात है कि गैहतोडी पहले भी धामी के लिए अपनी सीट छोड़े का प्रस्ताव दे चुके हैं। वहीं, कापकोट विधायक सुरेश गड़िया और प्रदेश के भाजपा मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा कि चार अन्य विधायकों ने भी धामी के लिए सीट की पेशकश की थी। खास बात है कि धरचूला से कांग्रेस विधायक हरीष धामी भी मौजूदा सीएम के लिए सीट देने की बात कह चुके हैं।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जीत के साथ सत्ता बरकरार रखते हुए इतिहास रच दिया था। पार्टी ने 70 में 47 सीटें अपने नाम की थी। ठाकुर नेता धामी ने बीती जुलाई में पहली बार सीएम पद की शपथ ली थी। माना जाता है कि भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष होने के चलते धामी के युवा कैडर के साथ अच्छे संबंध हैं। वहीं, पार्टी का भी मानना है कि सत्ता विरोधी लहर को रोकने में धामी ने कुछ हद तक मदद की है।