गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से हराया , इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल

आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस का विजयरथ रुकने का नाम नहीं ले रहा है। टीम ने रविवार को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को तीन विकेट से हराकर छह मैचों में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की।

गुजरात के लिए उसके रेगुलर कैप्टन हार्दिक पांड्या इस मैच में नहीं खेल रहे थे और उनकी जगह राशिद खान ने टीम की कप्तानी की। राशिद ने मुकाबले में कप्तानी पारी भी खेली। उन्होंने केवल 21 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। उन्होंने क्रिस जॉर्डन के ओवर में तीन सिक्स सहित कुल 25 रन बनाए, जोकि मैच का गेम चेंजर ओवर साबित हुआ। आईपीएल में बतौर कप्तान अपना पहला खेलने वाले राशिद ने अब इस जीत को यादगार बताया है।

लेग स्पिनर राशिद ने मैच के बाद कहा, ‘यह यादगार जीत है। मेरा डेब्यू कप्तानी थी, मैंने बल्लेबाजी में भी अच्छा किया, यह अच्छा लगा। हम मैच को अंत तक ले जाना चाहते थे, आखिरी सात ओवर में हमें 90 रन चाहिए थे तो हमें पता था कि हम यह मैच जीत सकते हैं। हमारी टीम में काबिलियत है और हमने करके दिखाया।’

अपनी बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा, ‘इस टीम के खिलाफ बात हुई थी कि एक बल्लेबाज कम है, लेकिन मैं अच्छे से बल्लेबाजी कर रहा था, टीम ने मुझ पर भरोसा जताया और मैं खुश हूं कि मैंने योगदान दिया बल्ले से भी। मैं मिलर से बात कर रहा था कि गेंद को तेज हिट करना है। जॉर्डन की गेंदबाजी के समय मैं जिम्मेदारी लेना चाहता था, मैं सोचकर चल रहा था कि अगर 20 रन भी इस ओवर में आ जाते हैं तो हम मैच को जीत सकते हैं।’

आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे राशिद ने 21 गेंद पर 40 रन की मैच टर्निंग पारी खेली। जॉर्डन द्वारा डाले गए 18वें ओवर में राशिद ने तीन सिक्स और एक चौका जड़कर मैच को पूरी तरह से गुजरात के पाले में कर दिया। राशिद ने 21 गेंदों पर दो चौके और तीन सिक्स जड़े। वहीं, मिलर ने 51 गेंदों पर आठ चौके और छह सिक्स जड़े और 94 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर गुजरात ने अंतिम चार ओवर्स में 52 रन बनाकर छह मैचों में अपनी पांचवीं जीत दर्ज कर ली।