धोनी की तरह इंग्लैंड का यह खिलाड़ी कर रहा ये काम, देख चौक गए लोग

इंग्लैंड के लिए वही हैं जो महेंद्र सिंह धौनी भारत के लिए हुआ करते थे। वह कप्तान और लीडर हैं। उनका टीम में बहुत सम्मान है और खिलाड़ी उनके लिए जी-जान लगा देते हैं।

मुझे लगता है कि टी20 सीरीज का फैसला इस बात पर होगा कि मॉर्गन कैसा प्रदर्शन करते हैं। अगर वह सीरीज में अच्छा करते हैं, बतौर कप्तान और बल्लेबाज, दोनों तरह से, तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत होगी और अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेगी।”

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर स्वान ने कहा “इयोन मोर्गन के लिए यह सीरीज अच्छी होने वाली है। वह एक लीडर हैं और आगे बढ़कर फैसले लेते हैं। वो मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन इससे ज्यादा यह मायने रखता है कि वह मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों का कैसे हौसला बढ़ाते हैं।”

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन पर हर किसी की नजरें रहेगी। मोर्गन की कप्तानी में टीम काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है, वहीं वह अपने बल्ले से भी टीम में योगदान दे रहे हैं।

उनकी इस खासियत को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने उनकी तुलना भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी से कर दी। स्वान ने कहा कि जिस तरह से एमएस धोनी अपनी टीम को प्रेरित किया करते थे इयोन मोर्गन भी वैसा ही करते हैं।