इंग्लैंड के खिलाफ खुलकर भारतीय टीम करेगी ये काम, विराट कोहली ने बताया

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर।

 

उन्होंने कहा, ”विश्व कप से पहले हमें ये ही पांच मैच खेलने हैं और हम देखना चाहते हैं कि ये खिलाड़ी कैसा खेलते हैं। जडेजा टीम में नहीं है जो फिट होने पर लौटेंगे। उनके अलावा टीम में जरूरी संतुलन है।

इन खिलाड़ियों के आने से बल्लेबाजी में और गहराई आई है। हम ऐसी टीम बनना चाहते हैं जो बिना किसी दबाव के शानदार क्रिकेट खेलती है। हमारे पास आक्रामक बल्लेबाज हैं जो किसी भी मौके पर मैच का नक्शा बदल सकते हैं।”

कोहली ने कहा, ”वे खिलाड़ी जो बल्ले से ‘एक्स फैक्टर’ साबित हो सकते हैं या वैसे खेल सकते हैं जिसकी टी20 क्रिकेट में जरूरत है। आईपीएल में ये लगातार अच्छा खेलते आए हैं लिहाजा उन पहलुओं को ध्यान में रखकर इन्हें लिया गया। अब ये देखना रोचक होगा कि ये पांच मैचों में कैसे खेलते हैं।”

भारतीय कप्तान ने कहा, ”हम अतीत में एक ढर्रे पर खेलते आए हैं। इस टीम को देखें तो जिन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, उनके जरिए कुछ समस्याओं का हल निकालने की कोशिश की गई है।”

पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया जैसे नए खिलाड़ियों को मौक मिला है। वहीं टीम में रिषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई है जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में नजर आए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि युवा खिलाड़ियों के आने से बल्लेबाजी को ‘एक्स फैक्टर और गहराई’ मिली है जिसकी मदद से मेजबान टीम आगामी मैचों में खुलकर खेल सकेगी।