कोरोना वायरस के चलते इस देश ने लोगों को घरों में बंद सड़कों पर छोड़ दिए शेर , जानिए पूरा सच

ये मैसेज अलग-अलग सोशल मीडिया पर किसी जंगल की आग तरह फैल रहा है. लोग अलग-अलग प्लैटफॉर्म पर इसे धड़ाधड़ शेयर कर रहे हैं.

ट्विटर पर किसी ने एक मैसेज शेयर करते हुए लिखा है कि  रूस के लोगों को दो विकल्प दिए या तो वे दो हफ्ते के लिए घरों में रहे या फिर 5 साल के लिए जेल में.

कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में हाहाकार मचा है. हर दिन सैकड़ों लोगों की जान जा रही है. कई देशों के शहरों को लॉकडाउन कर दिया गया है.

जब इन सोशल मीडिया मैसेज की पड़ताल की गई तो पता चला कि ये फेक है. शेर की जो फोटो वायरल हो रही है दरअसल वो चार साल पुरानी है.

ये तस्वीर साल 2016 में डेली मेल में छपी थी और ये अफ्रीका की है. यहां चार साल पहले एक शेर सड़क पर उतर आया था. लिहाजा ऐसे फेक मैसेज से सावधान रहें.

इसी बीच सोशल मीडिया पर रूस (Russia) का एक मैसेज वायरल हो रहा है. इसमें दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ( President Vladimir Putin) लोगों से कोरोना वायरस के चलते घरों में रहने की अपील कर रहे हैं लेकिन लोग मान नहीं रहे हैं. लिहाजा उन्होंने वहां की सड़कों पर 800 शेर और बाघ को छोड़ दिए हैं.

बीच का कोई रास्ता नहीं है. लोग घर से न निकले इसलिए उन्होंने सड़कों पर 800 शेर और बाघ को छोड़ दिए हैं.बता दें कि रूस में कोरोना वायरस के 300 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. जबकि एक की मौत भी हो गई है. देश के कई हिस्से में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है.