अमेरिकी नागरिको को कोविड-19 के टीके बेचने का दावा करने वाली इस वेबसाइट को ट्रम्प ने किया बंद

अमरीका की सरकार ने पांच में एक अमरीकी को घर पर रहने का आदेश दिया है. लोगों को भीड़ से बचाने के लिए न्यूजर्सी, एलिनोस व कैलिफोर्निया में आम नागरिकों को घर रहने को बोला गया है.

वैश्विक महामारी के संबंध में फर्जीवाड़ा के खिलाफ संघीय कानून प्रवर्तन विभाग की यह पहली कार्रवाई है।यह वेबसाइट कोरोना वायरस से होने वाली बीमारी कोविड-19 के लिए टीके बेचने का दावा कर रही थी। बयान के मुताबिक टेक्सास के संघीय न्यायाधीश ने वेबसाइट बंद करने का शनिवार को आदेश दिया था हालांकि रविवार शाम तक भी यह साइट खुल रही थी। साइट के होमपेज पर नजर आ रहे एक बयान के मुताबिक, ”कोरोना वायरस (कोविड-19) के हालिया प्रकोप के चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन टीके के किट दे रहा है।

अमरीका ने इसके अतिरिक्त शुक्रवार को अपनी सीमाओं को सील कर दिया है. सभी गैर-जरूरी यातायात को मैक्सिको व कनाडा दोनों के साथ निलंबित कर दिया. शनिवार की मध्यरात्रि को यह धारा प्रभावी हो गई लेकिन व्यापार को प्रभावित नहीं करेगी. वाटइट हाउस ने घोषणा की कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस के ऑफिस में एक स्टाफ मेम्बर ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, हालांकि एक प्रवक्ता ने बोला कि अनाम रोगी पेंस या ट्रम्प के साथ निकट सम्पर्क में नहीं आया था.