जानिए किसने ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा, भगवान इस राष्ट्रपति से ….

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में पिछले दिनों से हिंसक विरोध प्रदर्शन चल रहा है. अश्वेत जॉर्ज फ्लॉइड के साथ हुई ज्यादती को लेकर न सिर्फ अमेरिका बल्कि पूरी दुनिया में उबाल है. ऐसी कठिन परिस्थिति में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रवैये की भी खूब आलोचना हो रही है. 29 मई को उन्होंने एक ट्वीट किया जिसकी खूब आलोचना हुई. बाद में ट्विटर ने उस ट्वीट को ये कहकर हटा लिया कि ये ट्वीट हिंसा का समर्थन करता है.

ट्विटर के हिसाब से ये ट्वीट हिंसा को बढ़ावा देता है और ये उसके नियमों का उल्लंघन है. कई लोगों ने ट्रंप के इस रवैये की जमकर आलोचना की है. मशहूर अमेरिकन सिंगर टेलर स्विफ्ट ने लिखा- अपने राष्ट्रपति शासन के दौरान व्हाइट सुप्रीमेसी और नस्लवाद की आग लगाने के बाद, अब आप नैतिकता की बात कर रहे हैं .’जब लूटिंग शुरू होती तो शूटिंग शुरू होती है’ ये कहकर हिंसा कराने की कोशिश कर रहे हैं. हम आपको नवंबर में वोट बाहर करने वाले हैं.

इसके अलावा भी फेसबुक के कई बड़े कर्मचारियों ने इसे लेकर सवाल खड़े किए हैं.अमेरिकन सिंगर जॉन लेजैंड ने भी ट्रंप की आलोचना की और कहा कि हमें इस राष्ट्रपति से निजात दिलाओ.

जॉन लेजैंड, अमेरिकी सिंगरट्रम्प को यह साबित करना था कि वे आज दिन के उजाले में चल सकते हैं, इसलिए उन्होंने शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को पुलिस के जरिए उकसाया ताकि वह वहां खड़े होकर अजीब तरीके से बाइबल पकड़ सकें. हे भगवान, हमें इस राष्ट्रपति निजात दिलाओ

ट्रंप ने फेसबुक पर भी लूटिंग और शूटिंग वाली बात लिखी थी, लेकिन फेसबुक ने उस पोस्ट को नहीं हटाने का फैसला लिया. इस पर फेसबुक के कर्मचारियों ने फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग के इस फैसले की आलोचना की. फेसबुक के हेड ऑफ डिजाइन एन्ड्रयू क्रो ने लिखा-