जानिए ‘दुनिया का सबसे बड़ा सांप’, उठाने के लिए बुलाई गई क्रेन , जानकर चौक जाएंगे आप

सोशल मीडिया पर अक्सर हम अजीबो-गरीब चीजें देखने को मिलती हैं, लेकिन कई बार कुछ हैरान कर देने वाली चीजें भी दिखाई देती हैं, जो हमें चौंका के रख देती हैं। ऐसा ही एक खबर हाल ही में वायरल हो रही है।

यह खबर है एक सांप की, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा सांप भी कहा जा रहा है। यह सांप कैरेबियाई देश डोमिनिका में देखा गया है। यह सांप इतना बड़ा था कि इसे उठाने के लिए इंसान काफी नहीं थे तो इसे पकड़ने लिए के लिए क्रेन बुलाई गई। लोग इस सांप को दुनिया सबसे बड़ा सांप बता रहे हैं।

‘द सन’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक यह सांप 10 फीट लंबा था और उसे क्रेन की मदद से उठाया गया। सांप इतना बड़ा और खतरनाक था कि क्रेन से लटकते हुए भी सांप हरकते करने लगा था जिससे आस-पास के लोग और क्रेन ड्राइवर भी हैरान रह गया।

यह सांप किसी वर्षा वन में पाया गया था जहां बोआ कंस्ट्रिक्टर सांपों की प्रजाति पाई जाती है, जो बेहद खतरनाक पाई जाती है। बताया जाता है कि सांपों की इस प्रजाति के सांप 13 फीट तक लंबे होते हैं। ये सांप इतने खतरनाक होते हैं कि पहले वे अपने शिकार को जकड़ लेते हैं और उसके अपने दांतों से काटते हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस सांप को पहले जंगल में काम करने वाले लोगों ने देखा था, सांप को देखकर लोग हैरान रह गए थे। लोगों ने सांप को उठाने के लिए क्रेन बुलाई क्योंकि इसे उठाना इंसानों के बस में नहीं था। वीडियो में क्रेन में सांप को उठाते हुए देखा जा सकता है।