जानिए नक्सल अटैक में 2 पुलिस जवानों की मौत, गोली मारने के बाद बाइक में लगाई आग

त्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में सोमवार को नक्सलियों द्वारा की गई गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि यह घटना महाराष्ट्र की सीमा से सटे जिले के बोरतलाव पुलिस थाना क्षेत्र में सुबह सात बजे से आठ बजे के बीच हुई। 2 पुलिस कर्मी बाइक से जा रहे थे उसी दौरान नक्सलियों ने पीछे से हमला बोल दिया और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

हथियारबंद नक्सलियों के एक गुट ने उन पर गोलीबारी की। हमले में एक पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरे ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। घटनास्थल से भागने से पहले नक्सलियों ने उनकी मोटरसाइकिल में भी आग लगा दी। मृतक पुलिस जवानों की पहचान दंतेवाड़ा के ललित सम्राट और डोंगरगढ़ के राजेश सिंह के रूप में हुई है। घटने के बाद इलाके में तलाशी अभियान जारी है। नक्सली फरार हैं।

प्रारंभिक सूचना के अनुसार, जिला बल के हेड कांस्टेबल राजेश सिंह राजपूत और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के सिपाही अनिल कुमार सम्राट बोरतलाव पुलिस कैंप से महाराष्ट्र की सीमा की ओर जा रहे थे, उन्होंने कहा कि दोनों के पास हथियार नहीं थे। पहले से घात लगाए नक्सलियों ने हमला किया।