फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया मे निकली नौकरी , जल्द करे आवेदन

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) हरियाणा में वॉचमैन के 380 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है और आवेदन की प्रक्रिया 20 अक्तूबर 2021 से शुरू की जा चुकी है।

वॉचमैन के पदों पर जारी भर्ती में चयन के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास की डिग्री होना अनिवार्य है। उनकी न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को आयु सीमा में छूट मिली है।
वहीं सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। एससी वर्ग, एसटी वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन को नि:शुल्क रखा गया है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें
1. ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 20 अक्टूबर 2021
2. आवेदन की अंतिम तारीख- 19 नवंबर 2021
3. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 19 नवंबर 2021
4. भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं
5. शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

ऐसे योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 20 अक्तूबर 2021 से शुरू हैं और 19 नवंबर 2021 तक स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही भर्ती के लिए आवेदन कर दें।

एफसीआई भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित शारीरिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 120 बहुवैकल्पिक सवाल पूछे जाएंगे। इसमें सामान्य ज्ञान, करेंट अफेयर्स, रिजनिंग और अंग्रेजी के प्रश्न होंगे। परीक्षा की समय-सीमा 90 मिनट की होगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा में प्रत्येक सवाल एक अंक का होगा और निगेटिव मार्किंग भी नहीं होगी।