कार्यपालक व विशेषज्ञ के पदों पर निकली नौकरी, चयनित अभ्यर्थियों को मिलेगा इतना वेतन

आयु सीमा – आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार एग्जीक्यूटिव पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष, सीनियर एग्जीक्यूटिव के लिए 45 वर्ष और स्पेशलिस्ट पद के लिए 55 वर्ष निर्धारित की गई है।


शैक्षणिक योग्यता – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस/ आईटी/ इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार (कम्युनिकेशन) में इंजीनियरिंग करने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।  वेतन – चयनित अभ्यर्थियों को अधिकतम 71,000 रुपये का वेतन दिया जा सकता है।

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 1 अप्रैल, 2021 आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 15 अप्रैल, 2021 आवेदन शुल्क – सामान्य/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस के आवेदकों को 300 रुपये बतौर शुल्क जमा करना होगा। वहीं एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी/ एक्सएसएम वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए यह प्रक्रिया नि:शुल्क रखी गई है।

राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम लिमिटेड (एनटीपीसी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर कार्यपालक और विशेषज्ञ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

इच्छुक अभ्यर्थी एनटीपीसी की आधिकारिक भर्ती पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयनित आवेदकों को अधिकतम 71000 रुपये प्रतिमाह बतौर वेतन दिया जा सकता है।

अभ्यर्थियों को तीन साल के लिए एग्जीक्यूटिव सेफ्टी, एग्जीक्यूटिव आईटी – डाटा सेंटर/ डाटा रिकवरी, सीनियर एग्जीक्यूटिव सोलर और स्पेशलिस्ट सोलर के पदों पर नियुक्त किया जाएगा। इस नौकरी से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे योग्यता, पदों का विवरण, वेतन आदि के लिए अभ्यर्थी अगली स्लाइड पर जा सकते हैं।