25 मई से खुलने वाले है एयरपोर्ट , यात्रा करने से पहले जान ले ये सारी बाते, वरना…

अगर आपको एयरपोर्ट में प्रवेश करना है तो आपके पास आरोग्य सेतु ऐप होना जरूरी हैं, अन्यथा बिना आरोग्य सेतु ऐप के एयरपोर्ट में प्रवेश वर्जित हैं।

 

यदि आपकी उम्र 14 साल या उससे कम हैं तो आपको आरोग्य सेतु ऐप की कोई आवश्यकता नहीं हैं। एयरपोर्ट पर यात्रियों का थर्मल स्क्रीनिंग किया जाएगा एयरपोर्ट टर्मिनल में प्रवेश करने के पहले।

एयरपोर्ट पर जिन जिन यात्रियों के आरोग्य सेतु ऐप में Green signal नहीं दिखाई देगा, उसका प्रवेश करना भी वर्जित हैं। उन्हें प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

ट्रॉली का उपयोग वहीं लोग कर सकते है जिन्हें उसकी बहुत ज्यादा आवश्यक होगा। यरपोर्ट पर प्रवेश से पूर्व यात्रियों और उनके बैग को सेनिटाइज किया जाना अनिवार्य हैं सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए यात्रियों के जूतों को Disinfect किया जाएगा।

कोरोना वायरस के इस भयंकर कहर के बीच सभी तरह की सेवाएं बंद परी हैं। इसलिए जो लोग जहां है वो वहीं पर ठहरे हुए हैं। आपको बता दे कि इसी महामारी के बीच 25 मई से एयरपोर्ट खुलने वाले हैं.

इसकी तैयारी हो रही हैं। फ्लाईट चालू होने वाले हैं। हवाई यात्रा को लेकर कई नियमो में बदलाव किए जा रहे हैं और यह बदलाव काफी लंबे समय तक रहने वाला हैं।