IPL 2022 : क्या चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहुंच सकती है प्लेऑफ में?, हर चुकी है छह मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के प्लेऑफ में 10 में से चार ही टीमें पहुंच पाएंगी, अभी तक मुंबई इंडियंस इकलौती ऐसी टीम है, जो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। अब बची नौ टीमों में से चार टीमें प्लेऑफ में जगह बनाएंगी। Chennai SuperKings ने 9 मैच खेले हैं और इसमें से छह में हार का सामना किया है।

सीजन की शुरुआत से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी, और जड्डू ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच से पहले फिर से धोनी की कप्तानी वापस सौंप दी। सीएसके तीसरी जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में छह प्वॉइंट्स के साथ 9वें पायदान पर ही है। चलिए समझते हैं कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए धोनी एंड कंपनी को क्या करना होगा या फिर क्या प्लेऑफ के दरवाजे इस टीम के लिए बंद हो गए हैं?

सीएसके को अब पांच मैच और खेलने हैं। पांच मैच में अगर वह सभी मैच जीत जाता है, तो टीम के खाते में कुल 16 प्वॉइंट्स होंगे, जिससे प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद तो बनी हुई है। हालांकि सीएसके के प्लेऑफ की दौड़ में बाकी टीमों के रिजल्ट्स का भी असर पड़ेगा। आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस भले ही प्लेऑफ की दौड़ से आउट हो गई है, लेकिन वह अब बाकी टीमों के समीकरण को बिगाड़ सकती है।

सीएसके को बचे हुए मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने हैं। अब ऐसे में टीम के लिए प्लेऑफ की आसान कांटों भरी जरूर नजर आ रही है, लेकिन फिर भी सीएसके फैन्स को भरोसा है कि कप्तान धोनी टीम को प्लेऑफ तक जरूर ले जाएंगे।